Wednesday, April 21, 2021
Home Budget 2021 Budget 2021: आम बजट में जानिए इन बड़े 10 बदलाव को

Budget 2021: आम बजट में जानिए इन बड़े 10 बदलाव को

1 फरवरी को 2020 21 का बजट पेश किया गया है। पेश होने के बाद से 10 नियम लागू हो गए हैं जो आपकी निजी जिंदगी को प्रभावित करने वाले हैं। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको 10 बड़े बदलाव के बारे में बताएंगे जिसका कारण है बजट।

बजट में हुए बड़े बड़े ऐलान

बजट में कई बड़े-बड़े फैसलों का ऐलान किया गया है जिनमें से कुछ विषय निम्न है

कोरोना

आत्मनिर्भर भारत

संसाधन

सिलेंडर के दाम में बदलाव

बजट पेश होने के बाद से ही गैस का इस्तेमाल करने वाले लोगों की जेबों पर असर पड़ने लगा है। बीते साल दिसंबर में ही रसोई गैस की कीमतें बढ़ चुकी हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनियां सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी कर सकती हैं।

1 फरवरी से PNB के इन ATM से कैश नहीं निकलेगा

1 फरवरी से पंजाब नेशनल बैंक के कस्टमर एटीएम से पैसे निकालने के लिए किए गए नियमों में बदलाव। अगर आप भी पंजाब नेशनल बैंक के कस्टमर हैं तो आपको इन नियमों के बारे में जाना चाहिए। बैंक ने इन नियमों के बदलाव करने का कारण बैंक फ्रॉड को रोकने को बताया है। आप बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इससे जुड़े नियमों के बारे में विस्तार से जान सकते हैं।


Video Source- Zeenews

4/10

1 फरवरी से आवागमन के लिए ई-परमिट की जरूरत नहीं

1 फरवरी से आवागमन के लिए परमिट की आवश्यकता नहीं होगी जो कि काफी अच्छी बात है। इससे लोगों को कई प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना होगा।

5/10

आज से सिनेमाहॉल 100 परसेंट क्षमता के साथ खुलेंगे

1 फरवरी से सिनेमा पूरी तरह से खुल जाएंगे कहने का मतलब यह है कि 100 सीटों पर 100 लोग बैठ कर फिल्म का आनंद उठा सकते हैं।

6/10

आज से आम लोगों के लिए बहाल होंगी मुंबई लोकल

फरवरी से महाराष्ट्र सरकार ने आम लोगों के लिए मुंबई लोकल बहाल कर दी है। लेकिन फिर भी इसमें कुछ समय सीमा दी गई है जिसके अंदर ही आप यहां पर काम कर सकते हैं या अन्य चीज।

7/10

OTP से मिलेगा राशन

गरीब लोगों को अब राशन मिलने में होगी आसानी क्योंकि अब उनको कार्ड की जरूरत नहीं बल्कि उनके मोबाइल पर आने वाले ओटीपी की आवश्यकता होगी।अब राशन केवल उन्हीं को मिलेगा जिनका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होगा।

8/10

आज Franklin Templeton पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

1 फरवरी को फ्रैंकलीन टेंपलीटों पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला महत्वपूर्ण होगा।

9/10

आज से SpiceJet की 20 नई डोमेस्टिक फ्लाइट्स

आज के दिन स्पाइसजेट की 20 नई डोमेस्टिक फ्लाइट की शुरुआत होगी जिससे अब यात्रियों को इधर उधर जाने के लिए अधिक समय प्रतीक्षा नहीं करनी होगी।

10/10

PMC Bank में निवेश के लिए अंतिम दिन

पंजाब और महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक यानी कि पीएमसी बैंक के एडमिनिस्ट्रेटर ने बैंकों द्वारा निर्मित करने के लिए निवेशकों से ऑफर देने के लिए 1 फरवरी तक का समय तय किया है।
<>Source- Zeenews

Apni Khabarehttps://apnikhabare.com
Apni khabare brings articles, news and views in Hindi in the best way. We bring you special news regularly. Follow us for similar news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular