Wednesday, April 21, 2021
Home Automobile Mahindra Scorpio S3+ launched: सबसे सस्ती स्कॉर्पियो लॉन्च, इंजन के पावर और...

Mahindra Scorpio S3+ launched: सबसे सस्ती स्कॉर्पियो लॉन्च, इंजन के पावर और कीमत के बारे में जानिए

भारतीय मार्केट में महिंद्रा अपने आकर्षक फ्यूचर के कारण काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। महिंद्रा ने भारतीय बाजार में एक बार फिर से नई स्कॉर्पियो लॉन्च की है जिसके कारण यह काफी ज्यादा चर्चित में है। यह नई स्कॉर्पियो लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद की जा रही है क्योंकि यह स्कॉर्पियो पिछले मॉडल की तुलना में सस्ती भी है और आकर्षक ढंग से इसको डिजाइन किया गया है। स्कॉर्पियो के इस नए वैरिएंट का नाम S3+ है। एक रिपोर्ट में कंपनी ने दावा किया है कि स्कॉर्पियो का सबसे सस्ता मॉडल भी है। अगर बात करें कीमत की तो इसको शुरुआती कीमत एक्स शोरूम के अनुसार 11.67 लाख रुपए में खरीदा जा सकता है। इसको अलग-अलग सीटिंग ऑप्शन के साथ खरीदा जा सकता है। अगर आपकी फैमिली बड़ी है तो आप इसके अनुसार 9 सीट वाली या 8 सीट, 7 सीट में खरीद सकते हैं।

S5, S7, S9 और S11 वैरिएंट स्कॉर्पियो के भारतीय बाजार में पहले से ही मौजूद हैं। एक्स शोरूम में इनकी प्राइस लगभग 16.52 लाख है।

स्कॉर्पियो S3+ का इंजन

स्कॉर्पियो S3+ में अगर इंजन की बात की जाए तो इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन को दिया गया है। यह शक्तिशाली इंजन 120 बीएचपी की शक्ति और 280 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। अगर इसके इंजन की तुलना अन्य वैरिएंट से की जाए तो उनके मुकाबले में थोड़ा कम शक्तिशाली है। दूसरे वैरिएंट का इंजन 138 बीएचपी की शक्ति और 320 एनएम की डाक उत्पन्न करता है। स्कॉर्पियो में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियर बॉक्स को भी दिया गया है।

स्कॉर्पियो S3+ के फीचर्स

आप इस नई स्कॉर्पियो को ब्लैक ग्रिल वैरिएंट में खरीद सकते हैं। इस नई कार में कई बहुमूल्य फीचर्स दिए गए हैं जैसे- साइड क्लैडिंग, पावर आउटलेट्स, टिल्ट एडजेस्ट स्टीयरिंग, रियर पार्किंग सेंसर, डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री इत्यादि।

Source – dainik bhaskar

Aakansha Raghuwanshi
आकांक्षा रघुवंशी एमएससी में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। वह ब्लॉग और समाचार लिखने और उन्हें दैनिक कवर करने में बहुत रुचि रखती है। वह अपने ज्ञान को साझा करना पसंद करती है। वह apnikhabare.com में एक सामग्री लेखक के रूप में काम कर रही है और विभिन्न विषयों से दैनिक समाचारों को कवर करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular