Wednesday, April 21, 2021
Home Automobile एलन मस्क की कंपनी बेंगलुरु में खोलेगी पहली मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

एलन मस्क की कंपनी बेंगलुरु में खोलेगी पहली मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने भारत में अपनी गाड़ियों को निर्माण करने के लिए पूरी तैयारी में है। कंपनी की एक रिपोर्ट से पता चला है कि वह कुछ फॉर्मेलिटी को पूरा करके जल्द से जल्द अपने इस काम को शुरू करेगी। टेस्ला कंपनी अपना पहला प्रोजेक्ट कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से शुरू करेगी। टेस्ला कंपनी इलेक्ट्रिक कार निर्माण करने के लिए यूनिट को बनाएगी। यह जानकारी कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा द्वारा दी गई है।

यह भी पढ़े- जिम के बाहर स्पॉट हुईं Khushi Kapoor, अजीबो गरीब ड्रेस में…

टुमकुर जिले में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाने की योजना

मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा ने जानकारी देते हुए कहा है कि टेस्ला कंपनी अपने कार्य डोर को कर्नाटक के इंडस्ट्रियल एरिया टुमकुर जिले में स्थापित करेगी। इस इंडस्ट्रियल की लागत लगभग 7725 करोड रुपए बताई जा रही है। यह कंपनी का काम शुरू होने से यहां के आसपास के लोगों को रोजगार नहीं मिलेगा। एक रिपोर्टर से पता चला है कि 2.8 लाख नए रोजगार उत्पन्न होंगे। यहां की मुख्यमंत्री ने यह भी बताया है कि केंद्रीय बजट इस बार काफी बेहतर है। जो कि देश की अर्थव्यवस्था में काफी सुधार लाएगा। इससे देश की जीडीपी 2025 तक 5 ट्रिलियन डॉलर पहुंचने की संभावना है।

यह भी पढ़े- Mahindra Scorpio S3+ launched: सबसे सस्ती स्कॉर्पियो लॉन्च, इंजन के पावर…

भारत में टेस्ला ने जनवरी में ली इंट्री

टेस्ला कंपनी एक अमेरिकन कंपनी है जिसने भारत में 2021 में एंट्री ली है। एक मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फिस्टीन को भारत में टेस्ला का निर्देशक नियुक्त किया है। टेस्ला कंपनी भारत में अपनी नई नई कार को निर्मित करेगा।

फ्री न्यूज़ पेपर पढ़ने के लिए यहां पर क्लीक करें

Apni Khabarehttps://apnikhabare.com
Apni khabare brings articles, news and views in Hindi in the best way. We bring you special news regularly. Follow us for similar news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular