Wednesday, April 21, 2021
Home Astrology Basant Panchami 2021: मां सरस्वती की रहती है खास कृपा, बसंत पंचमी...

Basant Panchami 2021: मां सरस्वती की रहती है खास कृपा, बसंत पंचमी पर करें यह काम

पढ़ने वाले बच्चों और ज्ञान के भूखे व्यक्तियों के लिए बसंत पंचमी का काफी ज्यादा महत्व होता है। ऐसा माना जाता है कि बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा करने वालों में सदैव ज्ञान और बुद्धि के संचार में कमी नहीं होती है। ज्योतिष विज्ञान में बसंत पंचमी से जुड़े कुछ रोचक तत्व बताए गए हैं जिनके बारे में आप जानकर दंग रह जाएंगे। बसंत पंचमी का योग भी व्यक्ति की कुंडली में होता है उस पर मां सरस्वती जी सदैव कृपा करती है। मां सरस्वती की कृपा से लोग बड़े-बड़े पदों तक पहुंच सकते हैं और खूब धन कमाया जा सकता है। सरस्वती की कृपा से हर जी में सकारात्मकता नजर आती है।

जानिए आपके लिए क्या है खास?

सरस्वती कृपा प्राप्ति

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में छह और अष्टम भाव को छोड़ दे दो अन्य स्थानों पर मां सरस्वती जी की कृपा प्राप्ति होती है। किसी व्यक्ति की कुंडली में जब गुरु लग्न में हो चंद्र केंद्र में एवं राहु तृतीय भाव में हो तब उस व्यक्ति को यह योग प्राप्ति होती है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp में जल्द मिलने वाले हैं ये चार नये फीचर

सरस्वती मां की कृपा हर व्यक्ति पर होती है लेकिन व्यक्तियों को यह ध्यान रखना चाहिए कि वह किसी से भी दुर्व्यवहार ना करें इससे मां सरस्वती क्रोधित हो जाते हैं और वह आपके साथ आनंद कर सकती हैं। सरस्वती मां को प्रसन्न करने के लिए आप गरीबों की बड़े स्तर पर सहायता भी कर सकते हैं। भूखे प्यासे को पानी और खाना खिला कर भी आप मां सरस्वती की कृपा प्राप्त कर सकते हैं। एक बार का सदैव ध्यान रखें कि आप जिस व्यक्ति के साथ जितना अच्छा पेश आओगे उतना ही आपको फायदेमंद साबित होगा।

लाइव न्यूज़ के लिए क्लिक करें

Aakansha Raghuwanshi
आकांक्षा रघुवंशी एमएससी में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। वह ब्लॉग और समाचार लिखने और उन्हें दैनिक कवर करने में बहुत रुचि रखती है। वह अपने ज्ञान को साझा करना पसंद करती है। वह apnikhabare.com में एक सामग्री लेखक के रूप में काम कर रही है और विभिन्न विषयों से दैनिक समाचारों को कवर करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular