Wednesday, April 21, 2021
Home Uncategorized Cybersecurity Firm Check Point Report यह बड़ा खुलासा हुआ, हैकर्स ने हर...

Cybersecurity Firm Check Point Report यह बड़ा खुलासा हुआ, हैकर्स ने हर 10 सेकंड में एक साइबर अटैक किया!

बीते

बीते

बीते साल में कोरोना महामारी के चलते पूरे दुनिया को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। इस मुसीबत की घड़ी में हेल्थ केयर ऑर्गेनाइजेशन और हॉस्पिटल ने बेहद अहम भूमिका निभाई। 2020 में इस महामारी का फायदा हैकर्स ने भी उठाया है ज्यादातर हैकर्स ने हेल्थ केयर ऑर्गेनाइजेशन को टारगेट किया। हाल ही में Cybersecurity Firm Check Point Report की एक रिपोर्ट जारी हुई है जिसमें कहा गया है कि 2020 में हेल्थ केयर सेक्टर में हैकर्स के 37%  तक अटैक बढ़ गए। 

नवंबर व दिसंबर में सबसे ज्यादा साइबर अटैक

जारी की गई Cybersecurity Firm Check Point Report में बताया गया है कि 2020 के अंत में यानी कि नवंबर और दिसंबर के महीना में दुनिया भर में हेल्थ केयर सेक्टर को हैकर्स द्वारा सबसे ज्यादा निशाना बनाया गया। अगर साफ साफ शब्दों में कहा जाए तो सबसे ज्यादा हैकिंग हेल्थ केयर ऑर्गेनाइजेशन (45% की बढ़ोतरी) में हुई।

अमेरिकी हेल्थकेयर इंडस्ट्री 

 

Cybersecurity Firm Check Point Report से यह भी ज्ञात हुआ है कि अमेरिकी हेल्थ केयर इंडस्ट्री को हैकर्स द्वारा सबसे ज्यादा प्रभावित किया गया है। हैकर्स ने डाटा के साथ काफी ज्यादा छेड़खानी कर नुकसान पहुंचाया। हैकर्स में डाटा को चोरी करके इसके बदले मोटी रकम भी मांगी। इस प्रकार से हेल्थ केयर ऑर्गेनाइजेशन को हानि का सामना करना पड़ा।

प्रत्येक 10 सेकंड में हुआ साइबर अटैक

Cybersecurity Firm Check Point Report ने यह भी बताया कि 2020 की तीसरी तिमाही में हेल्थ केयर ऑर्गेनाइजेशन डाटा को नुकसान पहुंचाने का खतरा सबसे ज्यादा रहा। कंपनी के अनुसार दुनिया भर में उपस्थित ऑर्गेनाइजेशन हर 10 सेकंड में रैनसमवेयर का शिकार हुए।



Apni Khabarehttps://apnikhabare.com
Apni khabare brings articles, news and views in Hindi in the best way. We bring you special news regularly. Follow us for similar news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular