Wednesday, April 21, 2021
Home Breaking news NSO: सरकार ने वित्त वर्ष 2020-21 में अनुमान लगाया की अर्थव्यवस्था 8...

NSO: सरकार ने वित्त वर्ष 2020-21 में अनुमान लगाया की अर्थव्यवस्था 8 फीसदी गिर सकती है

भारत की अर्थव्यवस्था की कोरोना महामारी ने हालत खराब कर रही है। भारत सरकार ने वित्त वर्ष 2020-21में अर्थव्यवस्था के ऊपर एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें सरकार ने अनुमान लगाया है कि भारत की अर्थव्यवस्था में 8 फ़ीसदी की गिरावट हो सकती है। आपको बता दें कि इससे पहले भारत की अर्थव्यवस्था पर यह अनुमान लगाया गया था कि 7.7% की गिरावट आ सकती थी। हालांकि कोरोना जैसी महामारी में भारत की अर्थव्यवस्था में 0.4% की बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़े – Mukesh Ambani के नाम मिला यह धमकी भरा पत्र, पत्र पढ़कर हो जाओगे हैरान…This threatening letter was received in the name of Mukesh Ambani

NSO (राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय) ने शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों की जानकारी दी है। वित्त वर्ष 2019-20 की इसी तिमाही में भारत की अर्थव्यवस्था में 3.3 फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई थी। NSO  के राष्ट्रीय लेखा के दूसरे अग्रिम में अंदाजा लगाया गया है कि भारत की GDP 2020-21 में 8% की गिरावट आ सकती है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने नए साल के शुरुआती समय में जीडीपी में  7.7 प्रतिशत गिरावट का अनुमान लगाया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना महामारी के चलते लगभग पूरी दुनिया में ही लॉकडाउन लगाया गया था इसके चलते भारत की जीडीपी में 24.4% (पहली तिमाही में) की गिरावट आई थी।  




Apni Khabarehttps://apnikhabare.com
Apni khabare brings articles, news and views in Hindi in the best way. We bring you special news regularly. Follow us for similar news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular