Wednesday, April 21, 2021
Home MP News Coronavirus cases increase in bhopal: MP के 3 शहरों में फिर लॉकडाउन,...

Coronavirus cases increase in bhopal: MP के 3 शहरों में फिर लॉकडाउन, भोपाल, इंदौर व जबलपुर 21 मार्च को पूरी तरह बंद रहेंगे; 31 मार्च तक तीनों शहरों में स्कूल, कॉलेज भी नहीं खुलेंगे

जबलपुर, इंदौर और भोपाल में 21 मार्च को यानी कि रविवार के दिन पूरा लॉकडाउन रहने वाला है। 31 मार्च तक इन शहरों के कॉलेज बंद करने का निर्णय भी लिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह फैसला शुक्रवार को हुई बैठक के बाद लिया है।

स्थिति बिगड़ती जा रही है क्योंकि 1140 नए संक्रमित पिछले 24 घंटे में मिल चुके हैं। सरकार अब नियमों में सख्ती ला रही है। हालातों का जायजा लेने के लिए शिवराज सिंह चौहान द्वारा अफसरों की मीटिंग बुलाई गई। बंगाल से लौटते ही मुख्यमंत्री जी मंत्रालय चले गए थे।

यह लोग मीटिंग में शामिल

मीटिंग में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस, डीजीपी विवेक जौहरी, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, डॉक्टर राजेश राजौरा गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव शामिल थे। 

यह भी पढ़े- देखिए Mouni Roy का पतली कमरिया पर डांस, जमकर हो रही है तारीफ

कोरोना की दूसरी लहर

स्वास्थ्य विभाग की मानें तो मार्च में कोरोनावायरस की दूसरी लहर मौजूद है जो और भी ज्यादा खतरनाक दिखती है। सोशल डिस्टेंसिंग ही संक्रमण से बचने का उपाय बचा है। हालांकि, अभी के समय लोग कोरोनावायरस को हल्के में ले रहे हैं जिससे इसका खतरा बढ़ सकता है।

मुख्यमंत्री जी ने सारे सीएमएचओ और कलेक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा भी हालातों पर समीक्षा गुरुवार को ली थी। इस बैठक के बाद ही महाराष्ट्र से आ रही बसों पर रोक लगाई गई थी।

भोपाल और इंदौर में फिर बढ़े मरीज

भोपाल और इंदौर में संक्रमण बहुत ही तेजी से फैल रहा है, जो काफी खतरनाक नजर आ रहा है। इंदौर का आंकड़ा फिर 300 बार हो चुका है, जहां 2 महीने बाद फिर 302 मरीज मिले। वही भोपाल की बात की जाए तो 3 महीने 7 दिन बाद 203 पॉजिटिव मरीजों की संख्या सामने आई है। हालांकि, टेस्टिंग का बढ़ना भी संक्रमित की संख्या बढ़ना एक आधार रहा है।

हमें अपनी सावधानी रखनी होगी, इसलिए घर से बाहर जाएं तो मास्क लगाकर जाएं और बाहर से आने के बाद अपने हाथों को सैनिटाइजर जरूर लगाएं।

कोरोना की वैक्सीन आने के बाद लोग इसे नजरअंदाज कर रहे हैं और बिना मास्क के बाहर घूम रहे हैं और अब लोग कोरोनावायरस को बहुत ही हल्के में ले रहे हैं लेकिन हमें कोरोनावायरस को हल्के में नहीं लेना बल्कि हमेशा सावधानी बरतना है। आप कोरोनावायरस के संक्रमित मरीज दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है, इसलिए हो सके तो अपने घर में रहें और सुरक्षित रहे।

भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। देश की कुछ शहरों में कोरोनावायरस के संक्रमण के रिकॉर्ड पिछले 6 महीने की टूट गए हैं।

इसलिए देश के कुछ शहरों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है

मध्य प्रदेश के अंदर 4 जिलों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में आठवीं तक के स्कूल कुछ दिन बंद होने की घोषणा। पुणे शहर में 7 दिन तक धार्मिक स्थल, मॉल आदि बंद रहेंगे।

कोरोनावायरस को नजरअंदाज ना करें और ज्यादा समय तक घर में रहे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, और घर पर रहें और स्वस्थ रहें। जब तक यह पूरी तरह समाप्त नहीं हो जाता है हमें इसे हल्के में नहीं लेना है। कृपया सावधानी बरतें और मास्क अवश्य पहने। आपकी सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़े- Ramanand Sagar: रामायण में कैसे चुना सीता, राम और लक्ष्मण को, इन बातों को जानकर हैरान रह जाओगो!

Source

Apni Khabarehttps://apnikhabare.com
Apni khabare brings articles, news and views in Hindi in the best way. We bring you special news regularly. Follow us for similar news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular