Wednesday, April 21, 2021
Home Breaking news Coronavirus: ब्राजील में एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ मौतें, विश्व के लोगों...

Coronavirus: ब्राजील में एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ मौतें, विश्व के लोगों को एक बार फिर से सता रहा कोरोना का डर

Coronavirus एक बार फिर से पूरी दुनिया में दस्तक दे रहा है। पूरी दुनिया में Coronavirus से लगभग 12.68 करोड़ से भी ज्यादा संक्रमित हो चुके हैं। वहीं दूसरी ओर कोरोना के कारण पूरी दुनिया में 27.82 लाख लोगों ने जान गवाई है। Coronavirus की दूसरी लहर में 82 हजार 585 लोग इसके शिकार हो गए हैं। और लोग कोरोनावायरस को नजरअंदाज कर रहे हैं, इसी वजह से रोजाना कोरोनावायरस के संक्रमित कि बढ़ते जा रहे हैं।

ब्राजील में Coronavirus से हालत खराब

ब्राजील में Coronavirus के कारण हालात तेजी से बेकाबू होते जा रहे हैं यहां पिछले दिनों में लगातार तीन हजार से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो गई है। 23 मार्च को ब्राजील में 3158 लोगों की Coronavirus के चलते मौत हो गई थी। कई देशों ने Coronavirus से बचने के लिए लॉकडाउन भी लगा दिया है।

यात्रियों के लिए कोरोना के डर से ऑस्ट्रिया, डेनमार्क इत्यादि राज्यों ने 48 घंटे के अंदर ली गई कोरोना रिपोर्ट तथा 10 दिन क्वॉरेंटाइन अनिवार्य कर दिया है।

अमेरिका में कोरोनावायरस बढ़ता ही जा रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी अमेरिका दुनिया का सबसे ज्यादा कोरोनावायरस से संक्रमित देश है अमेरिका में कोरोना के आंकड़े दो करोड़ से भी ऊपर है, वही कोरोनावायरस की वजह से तीन लाख से ज्यादा मौतें हुई हैं।

चीन में भी कोरोनावायरस के फिर से केस दिखाई दिए, चीन में भी कोरोनावायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है चीन के कुछ शहरों में बहुत सारे केस मिले, इसके अलावा है हेबेई मे चीन की कोरोनावायरस का कहर दिखाई दिया गया।

पाकिस्तान में भी फिर से कोरोनावायरस की लहर दिखाई दी। पाकिस्तान में एक बार फिर से कोरोनावायरस बढ़ता जा रहा है, इसलिए पाकिस्तान में भी फिर से लॉक डाउन लग रहा है, अभी 24 घंटे में 5000 से ज्यादा केस मिले। पाकिस्तान में गरीबी होने के कारण लॉकडाउन की वजह से रोजी रोटी का भी खतरा बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें- Nawazuddin Siddiqui से नेहा शर्मा ने कहा ‘औकात में रह’, इसके बाद जो हुआ सुनकर हैरान हो जाएंगे

इंग्लैंड में लॉकडाउन तोड़ने वालों पर कार्रवाई

इंग्लैंड में कई स्थानों पर जिन व्यक्तियों द्वारा लॉकडाउन के नियमों को तोड़ा जा रहा है उन पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। रिपोर्टर पता चला है कि कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के द्वारा लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से चेतावनी दी जा रही है।

भारत में भी कोरोना वायरस बढ़ता जा रहा है, इसलिए भारत के प्रमुख शहरों में लॉकडाउन लगाने की आशंका जताई जा रही है। भारत में फिर से कोरोनावायरस के एक्टिव केस 400000 के पार हो गए हैं, कोरोनावायरस के संक्रमण का रिकॉर्ड फिर से टूटता जा रहा है, इसलिए सरकार ने जो नियम बताए हैं उनका अच्छे से पालन करें।

विश्व में कोरोनावायरस के संक्रमित मरीज 8 करोड़ के पार हो चुके हैं, विश्व भर में कोरोनावायरस बहुत ही गंभीर समस्या बनता जा रहा है,कोरोना वायरस ने अनेक देशों को अपने चपेट में ले लिया है, सरकार भी इस बीमारी से बहुत परेशान है,इसलिए आप लोगों से अनुरोध है कि, सरकार ने जो नियम बनाए हैं उनका पूरी तरीके से पालन करे, लॉकडाउन में घर से बाहर ना निकले, लॉकडाउन का पालन करें।

यह साफ देखा जा सकता है कि कोरोनावायरस अपनी जड़ें फैलाते जा रहा है इसलिए इसे हल्के में ना लें। मास्क का का प्रयोग करें और सुरक्षित रहे

यह भी पढ़ें- SBI Recruitment 2021: बिना पेपर की होगी भर्ती, इंटरव्यू, सैलरी 36000 होगी

Mihirwan Singh
मिहिरवान सिंह अनुभवी लेखक है। उन्हें लेख लिखना काफी पसंद है और वह इस प्रकार के लेख काफी लंबे समय से लिखते आ रहे हैं। वह अपने लेख के माध्यम से लोगों को अधिक से अधिक जानकारी देना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular