विडियो: नदी में डूबने जा रही थी बच्ची, तभी कुत्ते ने देख लिया और ऐसे बचायी जान


0

आम तौर पर जब कभी भी हम जानवर पालने की सोचते है तो हमारे दिमाग में सबसे पहला ख्याल किसका आता है? आप खुद ही सोचिये? बिलकुल सही सोच रहे है आप हमारे दिमाग में सबसे पहले नाम कुत्ते का ही आता है और कुत्ते काफी वफादार भी होते है उनकी वफादारी के एक दो नही बल्कि दसो किस्से है जो हमारे देखने और सुनने में आते रहते है. खैर इन सबके बीच में हम आपके लिए ऐसा ही कुछ और लेकर के भी आये है जो शायद आपका दिल और भी ज्यादा पिघला दे और आप कहे कि वाकई में ये जीव काफी ज्यादा भरोसे के लायक है.

सोशल मीडिया पर एक विडियो है जो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है और उस विडियो में एक बच्ची है जो पानी के अन्दर जाने की कोशिश कर रही है जो उसके सामने एक बड़ा तालाब है. उसे देखकर के तो एक बार के लिए साफ़ साफ़ लगता है कि अगर बच्ची उस पानी में गिरती है तो वो उसमे डूब भी सकती है और ऐसे में बच्ची आगे बढ़ती ही जा रही थी.
ऐसे में अचानक से कुत्ता आगे बढकर के उसके कपडे को दांतों से पकड़ता है और उसे खींचकर के पीछे ले आता है. वो उसे जितना कोशिश हो सके उस नदी से दूर ले जाने की कोशिश करता है. इस हरकत का विडियो सोशल मीडिया पर खूब सराहा जा रहा है.
ये चीज है जो बताती है कि इन्सान और कुत्ते के बीच में जो भरोसे और विश्वास की कड़ी है उसमे अपने आप में काफी ज्यादा इजाफा हुआ है और लोग इसे पसंद भी कर रहे है. अगर ये भरोसा कायम रहेगा तो कही न कही इंसानी सभ्यता तो इसमें फायदे में ही रहने वाली है इसमें कोई भी शक वाली बात नही है जैसे ये बच्ची भी रही है.


Like it? Share with your friends!

0
AKStaff

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *