वर्ल्ड कप: न चाहते हुए भी धोनी के नाम हो गया ये रिकॉर्ड, जिन्दगी भर रहेगा अफ़सोस


0

वर्ल्ड कप का टूर्नामेंट चल रहा है और सभी खिलाड़ी अपने अपने अपने जोर से टीम को जिताने में भी लग रखे है. हर किसी का खेलने का अपना तरीका होता है और हर कोई अपने अपने तरीके से काम में लगा हुआ था मगर इस बार किस्मत सबसे ज्यादा खराब अपने महेंद्र सिंह धोनी की रही है क्योंकि एक के बाद एक मुसीबत उनका पीछा छोड़ ही नही रही है. धोनी पर एक के बाद एक तकलीफ आ रही थी और ऐसी तकलीफे आ रही थे कि बस पूछिए मत. एक तो उनसे नफरत करने वाले लोग लगातार उन पर निशाना साध रहे थे, कुछ लोग टीम में उनके इन्फ्लुएंस को हार की वजह बताने में लग गये और अब तो एक ऐसा रिकॉर्ड भी धोनी के नाम हो गया है जो वो कभी अपने नाम रखना नही चाहेंगे.

अब धोनी सेमीफाइनल में दो दो बार रन आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके है. ये रिकॉर्ड उनके नाम पर रहेगा. इससे पहले भी धोनी 2015 में हुए वर्ल्ड कप में रन आउट हो गये थे और इस बार के मैच में भी धोनी रन आउट हुए और ऐसा वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ी के साथ तो पहली बार ही हुआ है.

जाते जाते धोनी कोई नया पोजेटिव रिकॉर्ड तो नही बना सके मगर उन्होंने ये रिकॉर्ड जरुर अपने नाम कर लिया. इसके बाद में परेशानिया उनका पीछा नही छोड़ रही है. हालांकि खबरे तो ये तक आ रही है कि धोनी अब रिटायरमेंट भी ले सकते है. अगर ऐसा होता है तो तेम इंडिया के लिए ये अपने आप में एक बड़ी क्षति होने जा रही है क्योंकि धोनी की जगह को भर पाना फ़िलहाल तो किसी खिलाड़ी के बस की बात नजर नही आती है. यहाँ तक की कप्तान बनने के बाद भी कोहली अधिकतर फैसले धोनी की सलाह से ही लेते थे.


Like it? Share with your friends!

0
AKStaff

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *